Wednesday, 1 October 2014

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने एसएससी संयुक्त माध्यमिक स्तरीय परीक्षा 2014 करवाने की घोषणा की है.

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने एसएससी संयुक्त माध्यमिक स्तरीय परीक्षा 2014 करवाने की घोषणा की है. उपरोक्त पीक्षा का आयोजन डाटा इंट्री ऑपरेटर और लोअर डिवीजन क्लर्क के पदों को लिए विभिन्न विभागों में किया जाना है.
विदित हो कि उपरोक्त परीक्षा का आयोजन 02 नवंबर 2014 को किया जाना है. इ, परीक्षा काआयोजन देश भर के परीक्षा केद्रों पर किया जाना है.
परीक्षा प्रश्न पत्र में सामान्य योग्यता, अंग्रेजी भाषा, क्वांटिटिव एप्टीट्यूड और सामान्य अध्यन के लिए किया जाना है.
नीचे परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए कुछ टिप्स दिए जा रहे हैं-
  • परीक्षा केंद्र पर समय से पहले पहुँचेपरीक्षा देने जा रह सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से 30 मिनट पहले पहुँचना चाहिए.यदि संभव हो तो अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र का एक दिन पहले निरीक्षण कर लेना चाहिए, इससे उन्हें परीक्षा केंद्र पर पहुँचने के समय का एक अनुमान हो जाएगा.
  • आवश्यक कागजात साथ रखें- hdjप्रत्येक अभ्यर्थी के लिए परीक्षा से एक दिन पहले बैग पैक करना बहुत आवश्यक है. प्रवेश पत्र और कोई एक आईडी प्रूफ जैसे वोटर आईडी, पासपोर्ट या पैन कार्ड रख लेना चाहिए. एक वैध आईडी प्रूफ होने से आप सभी संभावित समस्यायों से बच सकते हैं.
  • ज्ञात प्रश्नों को पहले हल करना: परीक्षा भवन में पहुँचने के बाद hdप्रश्नों को हल करने की समय सीमा देख लेनी चाहिए.आसान और ज्ञात प्रश्नों को सर्वप्रथम हल करना चाहिए. यह आपका समय बचाने में मदद करेगा. आसान प्रश्नों को हल करने के बाद मुश्किल और अधिक समय लेने वाले प्रश्नों को हल करना चाहिए.
  • उत्तरमाला जाँचना: सभी अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र हल करने के बाद 15 मिनट तक उत्तरमाला को ध्यानपूर्वक जाँचना चाहिए और फिर जमा करना चाहिए इससे गलत दिए प्रश्नों के उत्तरों को बदला जा सकता है.

1 comment: