Sunday 4 November 2012

चिरागन जिला स्तरीय चित्र कला प्रतियोगिता 2012 Chiragan District level Art Competition 2012

चिरागन के द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रम श्रंखला के अंतर्गत स्कूल स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता के पश्चात अब हम उसी क्रम में जिला स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहे है जिसमे स्कूल स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल सभी स्कूलों  के सभी बच्चो के अलावा वो सभी बच्चे भी प्रतिभाग कर सकते है  जिन्होंने स्कूल स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग न किया हो.
प्रतियोगिता  पूरी तरह निशुल्क है,
प्रतिभाग करने वाले हर एक बच्चे को "लंच बॉक्स" नास्ता दिया जायेगा!
बच्चो को कागज हमारे द्वारा दिया जायेगा, बच्चे अपने साथ पेंसिल, रबर, कटर, रंग (कोई भी) लेकर आयेंगे!
बच्चो के आने जाने के खर्च का वहन उनके अविभावको के द्वारा या विद्यालय के द्वारा किया जायेगा!
रास्ते में होने वाली किसी भी दुर्घटन के लिए चिरागन संस्था या संग्रहालय जिम्मेदार नहीं होगा!

दिन, समय:
प्रतियोगिता  का  आयोजन  18 नवम्बर 2012 दिन रविवार को सुबह 10 बजे से इलाहबाद संग्रहालय,  कंपनी बाग़,  सिविल लाइन,  इलाहबाद , उत्तर प्रदेश, में किया गया है.! प्रतियोगिता २ घंटे की होगी!

विषय:
नर्सरी से ८ तक के बच्चे कुछ भी अपने मन से बना सकते है!
९ से १२ तक के बच्चो का विषय पर्यावरण तथा पोलीथिन है!


सभी स्कूल और छात्र अव्यवस्था से बचने के लिए दिनांक 17 नवम्बर 2012 तक चिरागन संस्था के नंबर 09616-0000-39 या 09795-0172-04 पर फोन करके निशुल्क अपना रजिस्ट्रेशन क्रमांक ले ले! रजिस्ट्रेशन न करने वालो को बाद में सम्मिलित करना मुश्किल होगा! स्कूल अपने यहाँ से प्रतिभाग करने वाले छात्रों का नाम, पिता का नाम, क्लास एक सादे कागज पर लिखकर प्रतियोगिता के दिन चिरागन के  हेल्प सेंटर डेस्क पर  जरूर जमा कर देंगे!  नाम न  जमा करने वाले छात्रों को अनुपस्थित माना जायेगा!

यह हमारे लिए एक शुख्द  बात रही की हमने जो भी स्कूल स्तर की प्रतियोगिता करायी उनमे से ९५% से अधिक उन ग्रामीण छेत्रो में करायी जहा के बच्चो को कभी भी उभरने के पर्याप्त अवसर नहीं मिल पाते! इसमें हमसे जुड़े स्कूलों का सहयोग जो हमे मिला हम उसके प्रति  आभार व्यक्त करते है!
इश प्रतियोगिता का आयोजन बच्चो के मानशिक विकाश को विकशित कर उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए किया जा रहा है

प्रतियोगिता का आयोजन इलाहबाद संग्रहालय के सहयोग से उनके यहाँ चल रहे बाल महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत १८ नवम्बर २०१२ को होने वाले कार्यक्रम में किया जा रहा है!
प्रतियोगिता में होने वाले सभी खर्चो का वहन इलाहबाद संग्रहालय की तरफ से किया जा रहा है ! बच्चो के मानशिक, शारीरिक, शिच्छिक विकाश के लिए हमारी संस्था, हमसे जुड़े स्कूलों, बच्चो को संग्रहालय की तरफ से जो आमंत्रण, सहयोग मिला उसके लिए हम संग्रहालय परिवार, वहा के निदेशक श्री राजेश पुरोहित जी, डा० प्रभाकर पाण्डेय जी के आभारी है आशा है, आगे भी हमे उनका सहयोग मिलता रहेगा!
चिरागन जिला स्तरीय चित्र कला प्रतियोगिता 2012 Chiragan District level Art Competition 2012

No comments:

Post a Comment